India की 2020 की Top 10 Web Series in Hindi

साल 2020 तो कोरोना के साथ ही बीत गया जिसने टीवी के सारे छोटे बड़े सो भी बंद कर दिए तो बड़े पर्दे की रंगीन फिल्में भी। लेकिन इसके बावजूद भी एंटरटेनमेंट की कमी लाइफ में कोई नहीं क्योंकि इंडिया की नई वेब सीरीज जो 2020 में देखने को मिली। जी हां 2020 में ऐसी ऐसी वेब सीरीज रिलीज की गई जिससे घर में बैठकर टाइम पास नहीं हुआ और लॉकडाउन के बीच बोरियत ने हमें परेशान भी नहीं किया। 2020 की टॉप 10 इंडियन वेब सीरीज के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें आपने अब तक नहीं देखा है तो हमारी इस पोस्ट को पढ़ने के बाद उन वेब सीरीज को देखने का मन जरूर बना लेंगे। चलिए बिना देरी किए शुरुआत करते हैं टॉप 10 इंडियन वेब सीरीज के साथ.

10- आश्रम:-

सबसे पहले बात करते हैं नंबर 10 पर आने वाले वेब सीरीज जिसे MX Player पर बिल्कुल free देखा जा सकता है। पहली ऐसी धार्मिक web series आश्रम जिसने लोगों के दिलों में एक अलग जगह बना ली। इस वेब सीरीज में जहां एक तरफ धर्म के नाम पर पाखंड देखने को मिलता है वहीं दूसरी तरफ धर्म किस तरह से बड़े अधिकारियों को पैसों के दम पर अपने अंगूठे के नीचे दबा कर रखता है यह भी इस वेब सीरीज में आपको देखने को मिलेगा। प्रकाश झा द्वारा बनाई गई बिंदास और बेधड़क कंटेंट को खुलेआम दर्शाती आश्रम में जीवन के बहुत से कड़वे सत्य दर्शाए गए हैं जो देखकर आप अपने आप को कहानी से जोड़ पाएंगे. अगर आपको इसके के बारे में और अधिक जानकारी चाहिए तो इस पेज पे जाएँ (Aashram Web Series Review in Hindi).

9- मिर्ज़ापुर:-

मिर्जापुर वेब सीरीज में भी एक कमाल की कहानी दिखाई गई है जिसमें कालीन भैया के आसपास पूरी कहानी घूमती दिखाई देती है। अखंडा त्रिपाठी के बेटे ही खुद उनके दुश्मन होते हैं और उन दोनों के बीच की कहानी को इस वेब सीरीज में दर्शाया गया है। फुल ऑन एक्शन वेब सीरीज आपको बोर होने तो देगी नहीं। यदि आप एक्शन के दीवाने हैं तो यह वेब सीरीज देखकर आपको फोन ऑन एंटरटेनमेंट आसानी से मिल जाएगा। मिर्जापुर का पार्ट वन पहले आ चुका है और पार्ट 2 भी बेहद कमाल का है जिसे देखना तो बनता ही है। अमेजॉन प्राइम पर मिर्जापुर का यह वेब सीरीज जरूर देखें और हमें भी बताएं। यदि आप इससे सम्बंधित कोई भी जानकारी चाहते हैं तो इस पेज पर जाकर जाने (Mirzapur Web Series Review in Hindi).

8- JL50:-

हम अक्सर सोचते हैं कि हॉलीवुड की तरह इंडिया कोई फिल्म या वेब सीरीज नहीं बना सकता है। परंतु JL50 को देखने के बाद आपकी यह गलतफहमी दूर हो जाएगी। IMBD पर 7.5 रेटिंग के साथ यह वेब सीरीज आपको बेहद पसंद आ सकती है। इस वेब सीरीज की कहानी कुछ ऐसी Mystery को समझाती हुई दिखाई देगी जिसे देखना बेहद दिलचस्प होने वाला है। जी हां इस वेब सीरीज में एक ऐसे प्लेन की तलाश की जा रही है जो 35 साल पहले takeoff हुआ था और आज तक नहीं मिला। अभय देओल की धमाकेदार acting ने इस वेब सीरीज को और भी ज्यादा कमाल का बना दिया है। इस सीरीज में सभी कैरेक्टर बेहद कमाल के हैं और साथ ही इसका बैकग्राउंड सीन भी इतना अच्छा है कि सब कुछ रियल सा दिखाई देता है। इसमें कोई भी Adult सीन नहीं है इसलिए फैमिली के साथ बैठ कर आराम से इस वेब सीरीज को देखा जा सकता है। 20 से 30 मिनट के 4 एपिसोड की छोटी सी यह वेब सीरीज बेहद एंटरटेनिंग है। (Jl50 Web Series Review in Hindi)

7- A simple murder (2020):-

दोस्तों के साथ बनी हुई एक परफेक्ट thriller - A simple murder जो दर्शकों को जितना हंसाएगी उतना ही ज्यादा हैरान भी कर देगी। जी हां एक सिंपल सी स्टोरी है और देखने के बाद आप जान सकेंगे यह बेहद ही entertaining वेब सीरीज है। जिसमें प्यार भी है लालच भी है और प्यार और लालच की वजह से होने वाला एक मर्डर। इस वेब सीरीज में आपको कुछ adult कंटेंट देखने को भी मिलेगा साथ ही कॉमेडी के कुछ dialogues भी एडल्ट है इसलिए आप छोटे बच्चों के साथ इस वेब सीरीज को नहीं देख सकते हैं। परत दर परत 7 एपिसोड में अलग-अलग कहानियां एक दिलचस्प मोड़ लेती है जो आपका इंटरेस्ट इस वेब सीरीज की तरफ और ज्यादा बढ़ा देगी। इस वेब सीरीज सोनी लीव एप्लीकेशन पर देखा जा सकता है। (A Simple Murder Web series Review In Hindi)

6- अनदेखी:-

एक real स्टोरी पर बनाई गई यह वेब सीरीज देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। सच में जब मुझे पहली बार पता चला कि यह एक सच्ची कहानी पर आधारित है तो मैंने इसे जरूर देखा और देखकर बिल्कुल shock में ही चला गया। इस स्टोरी में एक शादी दिखाई है जिसमें एक लड़की का मर्डर हो जाता है और उसके बाद घबराए हुए सारे किरदार इधर से उधर भागते हुए नजर आते हैं। स्टोरी के हर बात से 10 मिनट के बीच एक सरप्राइज दर्शकों का इंतजार कर रहा होता है जो कि बेहद दिलचस्प है। बहुत कमाल की असल जिंदगी में चलने वाली यह वेब सीरीज अपनी 8.1 रेटिंग के साथ जबरदस्त सोनी लिव एप पर देखी जा रही है। 

5- Afsos :-

Amazon prime पर अपने साथ एपिसोड के साथ एक जबरदस्त real life स्टोरी जो एक लड़के के जीवन पर दिखाई गई है। इस वेब सीरीज के शुरुआत के कुछ एपिसोड तो ऐसे हैं जिन्हें देखने के बाद उस लड़के पर आपको बहुत गुस्सा आएगा क्योंकि वह अपने जीवन को खत्म करना चाहता है और बार-बार खुदकुशी के लिए कोशिश करता है। लेकिन आप देखेंगे कि 1 एपिसोड में इसे अपने जीवन से प्यार हो जाता है क्योंकि इसे कुछ ऐसा मिल जाता है जिससे यह दोबारा जीना चाहता है परंतु जब कहते हैं ना कि किस्मत खराब हो तो उस पर बैठे हुए इंसान को भी शेर खा जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ इसके साथ भी जब इसने जीने की इच्छा की तब इसके पीछे एक serial killer लग जाता है इसे मारने के लिए अब यह तो आपको वेब सीरीज देखने के बाद ही पता चलेगा कि यह लड़का जीता है या उसे मार दिया जाता है।

4- Gone game :-

2020 के लॉकडाउन के बीच बनी यह वेब सीरीज एकदम कमाल की है। इसकी सबसे ज्यादा खास बात यह है कि इस को शूट करने के लिए एक्टर घर से बाहर ही नहीं निकले। जी हां पूरी वेब सीरीज की शूटिंग घर में ही की गई है लेकिन आपको पता भी नहीं चलेगा कि घर में शूटिंग चल रही है। आपको बिल्कुल ऐसी ही feeling आएगी क्या आपके सामने एक पूरी तरह से direct की हुई फिल्म चल रही है। इस वेब सीरीज में एक के बाद एक ऐसी खबरें मिलती है जो दर्शकों को हार्टअटैक देने के लिए काफी है। अगर दिल कमजोर है तो इस कहानी को बिल्कुल भी ना देखे लेकिन 4 एपिसोड की यह कहानी पूरी तरह से एंटरटेनिंग है। कम बजट में फुल ऑन सरप्राइस से भरी यह वेब सीरीज आपको बेहद दिलचस्प लगने वाली है। अगर अब तक आपने नहीं देखी है तो आप अपनी फैमिली के साथ आप इस बात सीरियस को कभी भी देख सकते हैं। (Gone Game Web Series Review In Hindi)

3- Bandish Bandits:-

Music lovers के लिए यह वेब सीरीज बहुत कमाल की है क्योंकि एक्टिंग तो इसमें कूट-कूट कर भरी हुई है लेकिन इसका Indian classical music इतना सुकून भरा है कि आपको बहुत ज्यादा मजा आ जाएगा। Western और indian musical कल्चर का एक रोमांटिक और ब्यूटीफुल मैशअप आपको इस वेब सीरीज पर देखने को मिलेगी। शंकर एहसान की हिप्नोटाइज करने वाला म्यूजिक और 30 मिनट के 10 एपिसोड आपकी लाइफ को फुल ऑन एंटरटेनिंग बना देंगे। अमेजॉन प्राइम वीडियो कि यह धमाकेदार वेब सीरीज आपको बेहद पसंद आने वाली है जिसे आप एडल्ट कंटेंट होने की वजह से फैमिली के साथ तो नहीं देख सकते।

3- Special Ops :-

Disney hotstar पर देखा जा सकता है स्पेशल ऑफर जैसे नीरज पांडे द्वारा बनाया गया है। हॉटस्टार की 6th वेब सीरीज जिसमें कमाल के किरदार है। आतंकवादियों से जुड़ी यह कहानी बेहद दिलचस्प और बहुत सारे सीक्रेट से भरी हुई है। इसके कुछ सीन तो ऐसे हैं जो आपको बिल्कुल चौंका कर रख देंगे लेकिन यह भी नहीं समझ पाएंगे कि उसको देख कर हंसे या फिर शौक हो जाए। कमाल की इस वेब सीरीज को आप हॉटस्टार पर कभी भी देख सकते है।(Special OPS Web Series Review In Hindi)

2- Asur :-

Voot App पर धमाकेदार वेब सीरीज यदि आप देखना चाहते हैं तो असुर देखना ना भूलें। ऐसी धमाकेदार वेब सीरीज जिसे देखकर आप सच में आखिर में यही बात कहेंगे कि फुल पैसा वसूल है। एक्टिंग की वजह से ही क्राइम thriller मूवी और वेब सीरीज चलती है इस वेब सीरीज में कमाल की एक्टिंग है जिसे देखकर आप हक्के बक्के रह जाएंगे। अरशद वारसी की कमाल की वापसी इस वेब सीरीज को हिला कर रख देगी। स्क्रिप्ट और राइटिंग इतनी कमाल की है इस वेब सीरीज कि आप इस वेब सीरीज को देखकर फुल ऑन एंटरटेन हो जाएंगे।(Asur Web Series Review In Hindi)

1- Scam 1992 :-

नंबर वन का स्थान तो हम किसी और वेब सीरीज को दे ही नहीं सकते। नंबर वन पर तो सिर्फ एक ही वेब सीरीज का हक है सोनी लिव ऐप पर दिखाई जाने वाली Scam 1992 जिसका टाइटल म्यूजिक ही दर्शकों के रोंगटे खड़े करने के लिए काफी है। हर्षद मेहता की सच्ची कहानी को इस वेब सीरीज में पर्दे पर उतारा गया है। Director जय मेहता और हंसल मेहता ने हर्षद मेहता की पूरी कहानी को पर्दे पर इस तरह उतारा है कि आपको ऐसा ही लगेगा कि आप हर्षद मेहता से मिल चुके हो। हर्षद मेहता के किरदार में प्रतीक गांधी ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है जिसके बाद आपको हर्षद मेहता का चेहरा प्रतीक गाने में ही दिखाई देगा। इस वेब सीरीज के बारे में जितनी पॉजिटिव बातें कहीं जाए कम है इसे तो देखने के बाद ही आप इसे अच्छे से समझ पाएंगे इसलिए हम ज्यादा कुछ बात नहीं करेंगे लेकिन हां आप इसे एक बार जरूर देखें.(Scam Web Series In Hindi)

Comments

Popular Posts

Final Number निकालने का Best तरीका | Final Ank Ki Best Theory???

Matka Ank Nikalne Ka Best Formula | हर दिन एक अचूक अंक कैसे ले सकते है???

Satta Matka की Tips and Tricks में जाने Date Fix Jodi कैसे निकलती है

Matka Number Formula ! Matka Calculation Tips and Tricks???