Devdas Full Movie Leak By UwatchFree For Download

Nobel और Books पढने का शौक तो सभी को रहता हैं लेकिन क्या आपने कभी Devdas Nobel को पढ़ा हैं. हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Devdas Nobel पर आधारित Devdas Movie भी बनी हैं जो की 2002 की सबसे Super Hit Movie हैं. अगर आप Devdas Full Movie Download करके देखना चाहते हैं तो आज ही UwatchFree से इसे Download कर लीजिये क्योकि UwatchFree ने इसे Leak कर दिया हैं. Uwatchfree पर आप Devdas Full Movie को Free में Download कर सकते हैं क्योकि यहाँ पर आप कोई सी भी Movie या Web Series को 720p से 1080p तक में Download कर सकते हैं और HD Quality में Movie देख सकते हैं.

Devdas Full Movie Download

Story Line about Devdas:-

इस कहानी की Stating होती हैं 1900 के दशक में जब कौशल्या का छोटा बेटा देवदास 10 साल बाद लौट कर अपने घर आता हैं. ये बात जान कर कौशल्या बहुत खुश हो जाती हैं और अपनी ख़ुशी की इस बात को अपनी पड़ोसन सुमित्रा को बता देती हैं. देवदास और पारवती यानी पारो के दुसरे को बचपन से जानते हैं और उनकी अच्छी खासी Friendship हैं.

जब देवदास वापस अपने घर आता हैं तो उन दोनों की दोस्ती प्यार में बदल जाती हैं. दोनों को ये लगता हैं कि उनके परिवार वाले मान जायेगे पर ऐसा नही होता हैं क्योकि जब देवदास यानी देव की माँ अपने घर पर पार्टी रखती हैं तो सुमित्रा कौशल्या से देव और पारो की रिश्ते की बात करती हैं. लेकिन देव की भाभी कुमुद अपने सास के कान भर देती हैं और कहती हैं की हम जाती से मुखर्जी हैं और पारो की जाती नाचने वाली हैं . एक नाचने वाले के खानदान की लडकी हमारे घर की बहु कैसे बन सकती हैं’. कौशल्या सुमित्रा के Proposal को टुकरा देती हैं और कहती हैं पहले अपना कद और धन दौलत बढाओ उसके बाद हमसे रिश्ता जोड़ने की सोचने.

सुमित्रा उस Party को छोड़ कर चली जाती हैं. और ये कसम खाती हैं की वो अपनी बेटी पारो की शादी कौशल्या के खानदान से भी ऊचे खानदान में करेगी. जब ये बात देव को पता लगती हैं तो वो अपने पिता जी से उसकी और पारो की शादी की बात करता हैं लेकिन उसके पिता जी भी उसे मना कर देते हैं और वो घर छोड़ देता हैं. देव जाते जाते पारो के नाम की एक झूटी चिठी लिख देता हैं और उसमे ये लिखता देता हैं कि उसके और देव के बीच कुछ नही हैं. वो सब एक झूट था तुम मुझे भूल जाओ. उधर पारो की माँ ठाकुर भवन सिंह से पारो की शादी करने का फैसला करती हैं जो की देव के खानदान से कई गुना अमीर होते हैं.

उधर देव को लगता हैं कि उसने पारो को छोड़ कर कोई गलती कर दी हैं और वो उसकी शादी के दिन वापस लौटता हैं. देव पारो को साथ में चलने के कहता हैं लेकिन पारो उसे ये कह कर मना कर देती हैं जब तुम मुझे अकेले छोड़ कर चले गये तब तुमने मेरे बारे में नही सोचा तो अब मैं क्यों सोचु तुम्हारे लिए ? इतनी बहस होने के बाद देव पारो के घर से निकल जाता हैं. और पारो की शादी ठाकुर भुवन सिंह से हो जाती हैं. देव पारो की याद में खूब शराब पीने लगता हैं. शराब पीने के लिए वो एक कोठे पर चले जाता हैं और वहां उसकी मुलाकात एक तवाईफ़ चंद्रमुखी से होती हैं जो की स्वभाव की बहुत अच्छी होती हैं. वो देव को बहुत प्यार से Treat करती थी. चंद्रमुखी देव से उसकी Personal Life के बारे में पूछती हैं और उसकी Love Story के बारे में पता करती हैं. वो देव को मन ही मन चाहने लगती हैं. उसको अपना जीवन मानने लगती हैं.

तभी पारो नवरात्र में दुर्गा माता की मूर्ति बनाने के लिए मिटटी लेने कोठे पर जाती हैं. और पारो उस कोठे पर पहुचती हैं जहाँ पर चंद्रमुखी रहती हैं और उससे मिटटी मागती हैं. चंद्रमुखी पारो का बहुत शानदार स्वागत करती हैं और उसे आदर के साथ मिटटी भी देती हैं. जब पारो को पता लगता हैं की देव चन्द्रमुखी के कोठे पर रहता हैं तो पारो चंद्रमुखी को देव का ख्याल रखने को कहती हैं. नवरात्री के पूजन के लिए पारो चंद्रमुखी को Invite करती हैं. लेकिन चंद्रमुखी ये कह देती हैं कि एक तवाइफ़ का ठाकुर के घर जाना ठाकुर की शान के खिलाफ हैं. लेकिन पारो उसे कहती हैं की तुम्हारी वहां कोई Insult नही करेगा. चंद्रमुखी पारो के घर पहुचती हैं और दोनों दुर्गा माता का भव्य स्वागत करते हैं लेकिन वहां पारो की सौतेली बेटी का पति उसकी बहुत Insult करता हैं. चंद्रमुखी वहां से चली जाती हैं.

उसके बाद देव को पता लगता हैं की उसके पिता जी मरने वाले हैं और उसको आखिरी बार देखना चाहते हैं. जब तक देव अपने घर पहुचता हैं तब तक उसके पिता जी मर जाते हैं. वो नशे की हालत में घर पहुचता हैं. जहाँ वो अपनी भाभी को तिजोरी की चाबी चोरी करते हुए देख लेता हैं लेकिन उसकी भाभी झूट बोल देती हैं कि चाबी देव ने चुराई हैं और उसकी माँ ये सब मान लेती हैं.

तभी देव की तबियत बहुत खराब होने लगती हैं और चंद्रमुखी उसे डॉक्टर के पास ले जाती हैं. और डॉक्टर कहता हैं की अधिक शराब पीने से देव के Liver खराब हो गए हैं. इसलिए अब देव को शराब छोडनी पड़ेगी. इसके बाद देव की मुलाकात पारो से होती हैं और वो पारो से कहता हैं की वो मरने से पहले अंतिम सास उसके घर की चोखट पर लेगा. पारो चंद्रमुखी को कहती हैं वो अब देव को शराब ना पिलाये.

देव Train में सफ़र कर रहा होता हैं तभी उसकी मुलाकात अपने College Friend चुन्नीलाल से होती हैं जो की उसे दोस्ती की कसम देकर खूब साडी शराब पिला देता हैं. देव जब तक पारो के गाव पहुचता हैं तब तक उसे पता लग जाता हैं की वो मरने वाला हैं और पारो पारो चिलाता हैं. एक नौकर पारो के घर आता हैं और बोलता हैं की कोई बार बार पारो पारो पुकार रहा हैं और वो धीरे धीरे मर मर रहा हैं. पारो ये सुन कर अपने घर से निकलती हैं और ठाकुर भुवन सिंह सारे घर के सारे दरवाजे बंद कर देता हैं.

At the End Of Movie पारो को देव की बस हल्की सी झलक दिखती हैं और देव धीरे धीरे मर जाता हैं. इस तरह की शानदार Web Series जैसे Mirzapur Web Series को भी आप UwatchFree से Download कर सकते हैं.

FAQ About Devdas:-

Q.1 इस Movie में देव का role किसने Play किया हैं?
Ans. इस Movie में देव का Role शाहरुख़ खान ने Play किया हैं.

Q.2 इस Movie में पारवती (पारो) का role किसने Play किया हैं?
Ans. इस Movie में पारवती (पारो) का role ऐश्वर्या राय ने Play किया हैं.

Q.3 Devdas में चंद्रमुखी का Role किस Actress ने Play किया हैं?
Ans. Devdas में चंद्रमुखी का Role माधुरी दीक्षित ने Play किया हैं.

Q.4 Devdas Movie के Director कौन हैं?
Ans. Devdas Movie के Director संजय लीला भंसाली हैं.

Q.5 इस Movie के producer कौन हैं?
Ans. इस Movie के Producer भरत शाह हैं.

Q.6 इस Movie के Writer कौन हैं?
Ans. इस Movie के Writer संजय लीला भंसाली और प्रकाश रणजीत कपाडिया हैं.

Q.7 Devdas Movie किस पर Based हैं?
Ans. यह सरत चन्द्र चट्टोपाध्य के Nobel Devdas पर Based हैं.

Q.8 इस Movie में music किस ने दिया हैं?
Ans. इस Movie में Music इस्माइल दरबार और बिरजू महाजन ने दिया हैं.

Q.9 Devdas Full Movie Cannes Film Festival में कब Release हुई हैं?
Ans. देवदास Movie Cannes Film Festival में 23 may 2002 को release हुई थी.

Q.10 ये Movie Globally कब Release हुई थी?
Ans. ये Movie Globally 12 July 2002 को release हुई थी.

Q.11 ये Movie किस Production Company के Under Release हुई हैं?
Ans. ये मूवी Mega Bollywood Production Company के Under Release हुई हैं.

Q.12 इस Movie का Running time कितना हैं?
Ans. इस Movie का Running Time 174 मिनट हैं.

Q.13 इस Movie का Budget कितने का था?
Ans. इस Movie का budget 500 मिलियन था.

Q.14 इस Movie ने All Over World कितने की कमाई की हैं?
Ans. इस Movie ने All over World 998.8 मिलियन की कमाई हैं.

Q.15 Devdas में चुन्नीलाल का Role किसने Play किया हैं?
Ans. Devdas में चुन्नीलाल का Role जैकी शौर्फ़ ने Play किया हैं.

Q.16 ये किस Genres की Movie हैं?
Ans. ये Romance, drama और Musical genres की Movie हैं.

Interesting Fact About Devdas:-

  • Devdas India की पहली movie हैं जिसे Cannas film festival में आने का मौका मिला हैं.
  • देवदास Movie के Song काहे छेड़े मोहे गाने पर माधुरी दीक्षित ने जो Outfit पहने थे उनका वजन 30 kilogram था.
  • इस Movie के दौरान एक Accident भी हो गया था जिसमे ऐश्वर्या राय जख्मी हो गयी थी इस दौरान सलमान खान ने उनकी बहुत Care की थी .
  • क्या आप जानते हैं संजय लीला भंसाली और इस्माइल दरबार ने इस Movie के गाने को Compose करने में दो से अधिक वर्षो का समय लगाया.
  • SRK ने इस film की Shooting के दौरान कई बार शराब पि हैं ताकि वे शराबी वाले Seen को सही से फिल्मा सके.
  • किसी भी Movie की Shooting में Normally 3 से 5 generator की आवश्यकता होती हैं लेकिन Devdas Movie की Shooting में 45 generator का इस्तेमाल किया गया हैं.
  • क्या आप जानते हैं चुनीलाल का किरदार पहले मनोज वाजपेयी को Offer किया गया था लेकिन उन्होंने ये role Play करने से मना कर दिया था.
  • इस Movie की Shooting खतम होने के बाद ऐश्वर्या राय ने इसे अपनी favorite Film बताया.
  • क्या आप जानते हैं चुन्नीलाल का किरदार जैकी शौरफ से पहले गोविंदा और सैफ अली खान को भी offer किया गया था.
  • कत्थक मास्टर बिरजू महाराज ने कहे छेड़ मोहे गाने को Choreograph किया था.
  • डिज़ाइनर नीता लीला ने मार डाला Song के लिए 15 किलो का अनारकली Design किया था.
  • Singer श्रेया घोषाल ने अपना Singer Debut इस Movie से किया था.
  • इससे पहले ऐश्वर्या राय Hum Dil De Chuke Sanam Movie में भी भंस्साली के साथ काम कर चुके हैं.

  • ये शारुख और ऐश्वर्या राय की साथ में तीसरी Film हैं इससे पहले ये Josh और Mohabbatein जैसी Movie में साथ काम कर चुके हैं.

Awards Of Devdas:- 

इस Movie ने साल 2002 में Best Film, Best Actor, Best Actress, Best Actress, Best Supporting Actress और Best Director का Award अपने नाम किया हैं. साथ ही Best Chorography और Best Singer का Award भी इस Movie ने अपने नाम किया हैं.

Review About Devdas:-

  • प्रत्येक Dialounge ने दर्शको का समा बंधे रखा हैं और दर्शको के दिल में विशेष जगह बनाये रखी हैं.
  • आज भी लोग इस Movie को देखते हैं और खुश हो जाते हैं.
  • पारो का प्रेम और देवदास के दिल टूटने का दुःख जब दोनों का समा बंधता हैं तब ही Movie का मजा आता हैं.

हम आपको बता दे की हम किसी भी Piracy Website का समर्थन नही करते हैं बल्कि हम इन सब बातो का कटु शब्दों में खंडन नही करते हैं इसलिए यदि आप भी किसी प्रकार की Movie Download करना चाहते हैं तो आज ही paid तरीके से Movie Download करे क्योकि Piracy Website से Movie Download करना क़ानूनी जुर्म हैं. इसलिए आप भी ऐसी गतिविधि को बढ़ावा ना दे.

Comments

Popular Posts

Final Number निकालने का Best तरीका | Final Ank Ki Best Theory???

Matka Ank Nikalne Ka Best Formula | हर दिन एक अचूक अंक कैसे ले सकते है???

Satta Matka की Tips and Tricks में जाने Date Fix Jodi कैसे निकलती है

Matka Number Formula ! Matka Calculation Tips and Tricks???