Dil To Pagal Hai Full Movie Leak By TamilRockers For Download

 शाहरुख़ खान की 90 की Movies की दीवानगी तो आज भी देखने को मिलता हैं अगर आप भी शाहरुख़ खान की Movies DevdasDil To Pagal Hai Full Movie को देखना चाहते हैं तो tamilRockers से Download कर लीजिये क्योकि Tamilrockers ने Dil To Pagal Hai Full Movie Download करने के लिए HD Quality में leak कर दी हैं. Tamilrockers पर आप किसी भी Movie या Web Series को 720p से 1080p तक में Download करके देख सकते हैं जो की आपको बिलकुल Free मिलेगी.

Dil To Pagal Hai

Story About Dil To Pagal Hai:-

Dil To Pagal Hai Movie एक Dance Based Movie हैं. जिसमे राहुल और निशा दोनों मिलकर नाटक Play करते हैं. निशा एक बहुत अच्छी Dancer होती हैं और राहुल Director और Actor होता हैं. राहुल अपने दिमाग में एक नाटक के बारे में सोचता हैं जिसमे एक ऐसी लडकी होती हैं जो की सच्चे प्यार पर आज भी यकीन करती हैं और अपने सपने के राजकुमार का Wait करती हैं. राहुल अपने इस idea को अपने Crew members से Share करता हैं लेकिन Starting में सभी उसके Idea के खिलाफ होते हैं लेकिन बाद में राहुल उन्हें Convene कर लेता हैं. राहुल इस नाटक का नाम माया रख देता हैं.

इसी बीच कहानी में Entry होती हैं कहानी की Main Heroine की जिसका नाम पूजा होता हैं पूजा लन्दन में अपने Uncle और Aunty के यहाँ पली बढ़ी होती हैं क्योकि बचपन में ही उसके Parents मर चुके होते हैं. कई बार पूजा और राहुल आपस में टकराते हैं लेकिन कभी भी उनकी ऐसी खास जान पहचान नही होती हैं.

राहुल और निशा दोनों के दोनों अपने नाटक की Shooting में Busy होते हैं इसी दौरान निशा को राहुल से प्यार हो जाता हैं और वो अपने प्यार का इजहार राहुल से करती हैं. लेकिन राहुल उसे मना कर देता हैं और कहता हैं की हम बस अच्छे दोस्त हैं.

क्या आप जानते हैं Kuch Kuch Hota Hai Movie में भी शाहरुख़ खान का नाम राहुल होता हैं और उसकी Wife रानी मुखर्जी का नाम पूजा होता हैं.

निशा को मन ही मन बुरा लगता हैं लेकिन वो राहुल को ये feel नही होने देती हैं की उसे बुरा लग रहा हैं. इसी दौरान Practice करते हुए निशा के पैरो में चौट लग जाती हैं और डॉक्टर उसे 4 से 5 महीने तक Rest करने को कहता हैं. राहुल अपने नाटक के लिए हीरोइन खोजना शुरू करता हैं लेकिन उसे कोई नही मिलती हैं. एक दिन उसकी मुलाकात वापस से पूजा से होती हैं जिसके बारे में उसे पता लगता हैं कि वो एक Classic Dancer हैं. राहुल पूजा को अपने नाटक में As A Lead heroine काम करने को कहता हैं लेकिन वो मना कर देती हैं. राहुल पूजा को बहुत मनाता हैं और आखिर में वो मान जाती हैं. इसके बाद राहुल और पूजा मिलकर अपने नाटक की Practise करते हैं. जब निशा को पता लगता हैं की राहुल ने नाटक से उसे निकाल दिया हैं तो वो राहुल को छोड़ कर लन्दन चली जाती हैं. इसी बीच राहुल और पूजा को आपस में प्यार हो जाता हैं. पूजा और राहुल practice के दौरान कई बार Romantic भी हो जाते हैं. राहुल और पूजा को ये लगने लगता हैं की वो एक दुसरे को प्यार करने लगे हैं.

अचानक से Entry होती हैं अजय की जो की पूजा का बचपन का Friend होता हैं और अजय की Family ने ही पूजा को पाला पोसा होता हैं इसलिए पूजा अजय से सगाई करने के लिए तैयार हो जाती हैं. पूजा अजय को राहुल से मिलाती हैं और उसे बताती हैं की ये मेरा मंगेतर हैं. राहुल को मन ही मन बहुत बुरा लगता हैं लेकिन वो ये बात पूजा को नही बताता हैं और उसके सामने ऐसा React करता हैं की जैसे उसे फर्क नही पड़ता हैं.

निशा लन्दन से वापस आती हैं और जब वो राहुल के पास वापस जाती हैं तो उसे पता लगता हैं की राहुल पूजा से प्यार करता हैं. लेकिन पूजा की तो सगाई हो चुकी हैं. निशा सोचती हैं की राहुल को इस वक़्त सहारे की जरूरत हैं और वो इस तरह से राहुल के मन में अपने लिए प्यार जगा पायेगी.

In The End जब अजय को ये पता लगता हैं की राहुल और पूजा एक दुसरे से प्यार करते हैं और पूजा सिर्फ अपने uncle Aunty की respect में राहुल से शादी कर रही हैं तो अपनी Friend पूजा के लिए दोस्ती का फर्ज निभाता हैं. जब नाटक की शूटिंग होती हैं तब अजय वो recording Play कर देता हैं जो की पूजा ने राहुल के लिए की होती हैं और उस Recording में ये होता हैं कि पूजा कहती हैं राहुल I Love You में तुमसे बहुत प्यार करती हूँ बहुत. तुम ही मेरे सपनों के वो राजकुमार हो जिसका Wait में कब से कर रही हूँ. जिसने मेरी नींद चैन उड़ा रखा हैं. इसके बाद पूजा और राहुल आमने सामने आते हैं और एक दुसरे को गले लगाते हैं. इस तरह movie का End होता हैं.

FAQ About Dil To Pagal Hai:-

Q.1 Dil To Pagal Hai में राहुल का Role किसने Play किया हैं?
Ans. इस Movie में राहुल का Role शाहरुख़ खान ने Play किया हैं.

Q.2 इस Movie में पूजा का Role किसने play किया हैं?
Ans. इस Movie में पूजा का Role माधुरी दीक्षित ने Play किया हैं.

Q.3 दिल तो पागल हैं Movie में अजय का Role की अभिनेता ने Play किया हैं?
Ans. इस movie में अजय का role अक्षय कुमार ने Play किया हैं.

Q.4 Dil To Pagal Hai में निशा का Role किसने Play किया हैं?
Ans. Dil To Pagal hai में निशा ka Role करिश्मा कपूर ने Play किया हैं.

Q.5 इस Movie के Director कौन हैं?
Ans. इस movie के Director यश चोपड़ा हैं.

Q.6 इस Movie के producer कौन हैं?
Ans. इस Movie के Producer यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा हैं.

Q.7 ये Movie किसने लिखी हैं?
Ans. ये Movie यश चोपड़ा ने लिखी हैं.

Q.8 इस Movie में Music किसने Play किया हैं?
Ans. इस Movie में Music उत्तम सिंह ने Play किया हैं.

Q.9 इस movie का running time कितना हैं?
Ans. इस Movie का running time 180 मिनट का हैं.

Q.10 इस Movie की release Date क्या हैं?
Ans. इस Movie की release date 31 october 1997 हैं.

Q.11 दिल तो पागल हैं movie में निशा राहुल के बीच किस तरीका का Relation था?
Ans. इस Movie में निशा और राहुल एक दुसरे के Best Friend होते हैं लेकिन निशा राहुल को मन ही मन प्यार करने लगती है.

Q.12 इस Movie में total कितने गाने हैं?
Ans. इस Movie में Total 11 गाने हैं.

Q.13 इन Songs की कितनी length हैं?
Ans. इन Songs की Total 54.34 मिनट की length हैं.

Q.14 इस Movie में किस Country में release हुई हैं?
Ans. ये Movie India में release हुई हैं.

Q.15 इस Movie ने All Over कितने की कमाई की हैं?
Ans. इस movie में All over 598 मिलियन की कमाई की हैं.

Interesting fact About Dil To Pagal Hai:-

  • क्या आप जानते हैं की यश चोपड़ा को इस Movie के लिए Supporting Actress की तलाश करने में बहुत कठिनाई हुई.
  • यश ने Supporting Actress के लिए निशा का Role मनीषा कोराला को offer किया लेकिन उन्होंने मना कर दिया. इसके बाद ये role जूही चावला को Offer किया गया लेकिन वो इस role में fit नही बैठ सकी.
  • इसके बाद निशा का role रवीना टंडन और काजोल को भी offer किया गया लेकिन उन दोनों ने निशा का Role Play करने से मना कर दिया.
  • यश चोपड़ा के साथ काजोल और शाहरुख़ खान, ऐश्वर्या राय भी कई Movies कर चुके हैं Kuch Kuch Hota Hai Full Movie, kabhi khushi kabhi gam Full Movie और Hum Dil De Chuke Sanam Full Movie जिन्हें आप Download कर कही भी देख सकते हैं.
  • इसके बाद यश चोपड़ा ने ये Role उर्मिला मान्तेकर को Offer किया लेकिन उन्होंने भी एक दिन Shooting कर के ये role Quit कर दिया.
  • Finally यश चोपड़ा ने करिश्मा कपूर को निशा का Role Offer किया जिन्होंने इस offer को Accept भी किया और वो इस Role में Fit भी बैठी.
  • पहले ये Role श्रीदेवी को offer किया गया था लेकिन कुछ कारणों से उन्होंने ये role करने से मना कर दिया उसके बाद पूजा का role के लिए माधुरी दीक्षित को Offer दिया गया जो उन्होंने Accept कर लिया.
  • इस Movie में काम आने वाले Costumes मनीष मल्होत्रा और कारन जोहर ने मिलकर design किये हैं.
  • 43 Filmfare Award में इस movie ने total 8 Award जीते हैं जो की best Actor, Best Actress, best Film और best Supporting Actor आदि हैं.
  • 45 National Film Award में इस Movie ने 3 Award जीते हैं जिनमे से एक Award का नाम National film Award For Best Supporting Actress हैं.
  • Darr और Dilwale Dulhania le jayenge के बाद ये यश चोपड़ा के साथ शाहरुख़ की Third Movie हैं.
  • Anjam और Koyala के बाद ये माधुरी और शाहरुख़ की साथ में Third pairing हैं.
  • ये Movie 1997 की सबसे income करने वाली movie हैं.
  • क्या आप जानते हैं आमिर खान और सलमान खान को भी अजय का Role Offer किया गया था.

अगर आप भी किसी भी तरीके की Movie Download करना चाहते हैं तो paid Websites से ही Movie Download करे ना की किसी torrent Website से. यहाँ हम भी किसी torrent Website का समर्थन नही करते हैं.

Comments

Popular Posts

Final Number निकालने का Best तरीका | Final Ank Ki Best Theory???

Matka Ank Nikalne Ka Best Formula | हर दिन एक अचूक अंक कैसे ले सकते है???

Satta Matka की Tips and Tricks में जाने Date Fix Jodi कैसे निकलती है

Matka Number Formula ! Matka Calculation Tips and Tricks???