Letter for Fees Concession in Hindi - फीस माफी के लिए प्रार्थना पत्र?

आइये जानते है यदि आपके घर किसी तरह की आर्थिक तंगी या पैसों की तंगी होने पर fees mafi ke liye application in hindi फीस माफी के लिए प्रार्थना पत्र, प्रधानाचार्य को शुल्क क्षमा के लिए आवेदनपत्र कैसे लिखें ! इस Format में मेने अपने हिसाब से अपनी जानकारी भरी है अगर आप इसे उपयोग में लेने वाले है तो आप Format यही रखें और अपनी खुद की जानकारी को इसमें भर दें?

Letter for Fees Concession - फीस माफी के लिए प्रार्थना पत्र?

सेवा में,
श्री मान प्रधानाचार्य जी,
राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय (यहाँ अपनी स्कूल का नाम भरें)
टोंक (यहाँ अपने गाँव या शहर का नाम भरें)
मान्यवर,
सविनय निवेदन है की मेरे पिताजी पिछले वर्ष Income Tax Office से कलर्क मुक्त हो गए है ! उनकी मामूली सी पेंशन है और परिवार के सभी सदस्यों को पालने का बोझ उन्हीं पर है ! मेरे अतरिक्त मेरी बहन और एक भाई पढ़ते है ! लगभग 150 रु. हमारी फीस के निकल जाते है बाकि रुपयों से परिवार का निर्वह नहीं चलता ! इस अवस्था में निवेदन है की कृपया आप मुझे फीस देने से मुक्त कर दे ताकि आपकी सहायता से में अपनी शिक्षा पूरी कर सकूँ!
मैं इस आर्थिक सहायता का अधिकारी भी हूँ क्योंकि प्रत्येक वर्ष अपनी श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त करता हूँ ! नाट्यकला में श्रेष्ट अभिनेता घोषित किया गया हूँ ! स्कूल की क्रिकेट टीम का कप्तान हूँ ! इसके अतरिक्त सभी अध्यापक मेरे व्यवहार से सन्तुष्ट है ! किसी सहपाठी को भी मेरे विरुध्द कोई शिकायत करने का अवसर आज तक नहीं मिला ! कृपया मेरी पूरी फीस माफ़ करें में आपका आभारी रहूँगा!
धन्यवाद सहित,
आपका आज्ञाकारी शिष्य,
मोहन शर्मा (
यहाँ आपका नाम भरें)
कक्षा 9 (आपकी कक्षा यहाँ भरें)
दिनांक 10/08 /2017 (आज का दिनांक डालें)

Application/Letter संबधित अन्य लेख:

Comments

Popular Posts

Final Number निकालने का Best तरीका | Final Ank Ki Best Theory???

Matka Ank Nikalne Ka Best Formula | हर दिन एक अचूक अंक कैसे ले सकते है???

Satta Matka की Tips and Tricks में जाने Date Fix Jodi कैसे निकलती है

Matka Number Formula ! Matka Calculation Tips and Tricks???