unmarried certificate in hindi - अविवाहित प्रमाण आवेदन पत्र?

यह पोस्ट कुंवारों के लिए है इसमें हम आपको अविवाहित होने का प्रमाण पत्र (Unmarried Certificate) के लिए आवेदन पत्र या प्रार्थना पत्र (Application form) उपलब्ध करवा रहे है जो की आपके अविवाहित यानि Unmarried होने के सबूत के तौर पर काम करेगा ! वैसे इस फॉर्म की आवश्यकता बहुत ही कम लोगों को पड़ती है फिर भी जैसा की हमारी वेबसाइट का उद्देश्य है की हम यहाँ हर प्रकार के आवेदन पत्र उपलब्ध करवाएंगे तो चलिए जानते है अविवाहित प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन कैसे करते है.


Application for Unmarried Certificate - अविवाहित प्रमाण पत्र

यहाँ हम आपको एक Application format बता रहे है की यह किस तरह का होता है और इसे कैसे भरना है ! निचे हमें हमने Unmarried Certificate के लिए लिंक उपलब्ध करवाया है जहाँ से आप इसे डाउनलोड कर सकते है तो चलिए जानते है यह अविवाहित प्रमाण पत्र कैसा होता है.
क्रमांक:                                                                                       दिनांक:
अविवाहित प्रमाण पत्र
यह प्रमाणित किया जाता है की श्री/श्रीमती...........................................................पुत्र/पुत्री श्री....................................निवासी....................................को मैं व्यक्तिगत रूप से जनता हूँ तथा मेरी निजी जानकारी के अनुसार आज दिनांक तक यह अविवाहित है ! मैं इसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ!
दिनांक                                                                                  हस्ताक्षर मय मोहर
फॉर्म में अपनी Passport Size की फोटो लगायें ! मांगी गई सभी जानकारी भरें और अपने ग्रामपंचायत के सरपंच या पार्षद से फोट और फॉर्म दोनों को सत्यापित करवाएं ध्यान रहे Unmarried Certificate बनवाने के लिए कोई पैसे नहीं देने पड़ते है.

Download Unmarried Certificate in Hindi

यहाँ निचे दिए लिंक पर क्लिक करके आप फॉर्म को डाउनलोड कर सकते है इस लिंक के साथ में एक पीडीऍफ़ जुडी हुई है उसका प्रिंट निकालकर उपयोग में ले.
मुझे उम्मीद है यह जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी यदि आपको हमारी वेबसाइट से संबधित कोई भी सवाल पूछना है या कोई सुझाव देना है तो आप निचे दिए गए कमेंट बॉक्स के माध्यम से हमें जरुर लिख भेजें हम जल्दी ही आपसे सम्पर्क करेंगे.

Application form - आवेदन पत्र संबधित अन्य लेख:

Comments

Popular Posts

Final Number निकालने का Best तरीका | Final Ank Ki Best Theory???

Matka Ank Nikalne Ka Best Formula | हर दिन एक अचूक अंक कैसे ले सकते है???

Satta Matka की Tips and Tricks में जाने Date Fix Jodi कैसे निकलती है

Matka Number Formula ! Matka Calculation Tips and Tricks???